क्या ईश्वर हमारा बाप है ? - तर्कशील भारत

Header Ads Widget

Friday, July 31, 2020

क्या ईश्वर हमारा बाप है ?

हद है, आप कहते हैं की ईश्वर की बुराई करने की बजाये पाखंडियों को गाली दो, साहब ये पाखंडी आते कहाँ से हैं ? इन्हें प्रेरणा कहाँ से मिलती है ? हमारे माँ बाप को कोई बुरा भला कहे तो हमें बुरा लगना ही चाहिए लेकिन ईश्वर खुदा गॉड ये हमारे माँ बाप नही हैं बस शब्द भर हैं जिनके पीछे हजार तरह के षड्यंत्र काम करते है. आप जिस दिन इस बात को समझ जाएंगे उसी दिन ईश्वर "फुर्र" हो जाएगा.

अपनी आस्था अपने पास रखिये, सारे ढोंग ईश्वर के नाम से ही शुरू होते हैं जो केवल हमारे खयालों में ही बसता है इसलिए जरूरी है की इस मानसिक बीमारी को सबसे पहले दूर किया जाए.

कल ही खबर आई थी की एक आदमी ने ईश्वर को खुश करने की खातिर अपने 5 बच्चों की बलि दे डाली यह सब क्यों होता है ? आप कहेंगे की इसमे आपके पिताजी (ईश्वर) का क्या दोष ? तो बताएं की दोष किसका है ? उस आदमी ने बलि दी ही क्यों ? ध्यान रखिये की दुनिया के तमाम तरह के पाखंड ईश्वर के नाप पर ही होते हैं इसलिए विरोध जरूरी है इस विरोध को आप अपने माँ बाप से जोड़कर यह साबित कर रहे हैं कि आप भी पाखंडियों में शामिल हैं ध्यान रखिये की यह विरोध आपके ईश्वर का नही बल्कि उस पर आधारित मक्कारी का है जो है ही नहीं उसे गारियाने का भी क्या लाभ ?

No comments:

Post a Comment

Pages