ईसाइयत तो इस्लाम का भी बाप है - तर्कशील भारत

Header Ads Widget

Thursday, July 16, 2020

ईसाइयत तो इस्लाम का भी बाप है


पाखण्डवाद के मामले में ईसाइयत, इस्लाम का भी बाप साबित होता है जो लोग कहते हैं की बाइबिल में इंसानियत की बातें लिखी हैं वे एक बार खुद से इस साहित्यिक कचरे को पढ़े तो सही !!

मूसा की कहानी के आगे तो अलिफ लैला और हातिमताई की कहानी भी फेल है आश्चर्य होता है की इन कहानियों पर आधारित किसी वाहियात किताब को हम "पवित्र" कैसे कह सकते हैं ?

जरा इस पर गौर कीजिये.

मूसा की लाठी से पूरी नदी खून की हो गई 
बाइबल निर्गमन-7/17-19 

मूसा ने अपना हाथ ऊपर उठाया और पूरे मिश्र मे अंधेरा छा गया बाइबल निर्गमन-10/21

बाइबिल में कुरान की ही तरह नारी के लिए बेहद गिरी हुई मानसिकता का दर्शन मौजूद है या यूँ कहें की औरतों के मामले में यहोवा की सोच ही गिरी हुई है, देख लीजिये.

बाइबल लैव्यव्यवस्था-12/1-5 "यदि स्त्री पुत्र पैदा करती हैं तो वह 7 दिन अशुद्ध रहेगी, और 33 दिन शुद्ध होने मे लगेगा, लेकिन यदि महिला पुत्री पैदा करे तो उसे 14 दिन अशुद्ध और 66 दिन शुद्ध होने मे लगेगा"

लैव्यव्यवस्था-15/19-30 "यदि स्त्री मासिकधर्म मे हो तो उसे कोई छूये तो छूने वाला पूरे दिन अशुद्ध रहेगा"

इस्लाम के ईशनिंदा कानून की बेहद आलोचना होती है जो की सर्वथा उचित भी है कोई अल्लाह या मुहम्मद की आलोचना करे तो उसे मौत के घाट उतार दो यह क्रूरतापूर्ण मानसिकता तो ईसाइयत में भी मौजूद है और इसी वजह से इतिहास में सैंकड़ों लोगों को मार डाला गया ब्रूनो को जिंदा जला दिया गया गैलीलियो को जेल की यातनायें सहनी पड़ीं कोपरनिकस को देश से दरबदर होना पड़ा क्योंकि यहोवा को अपनी निंदा बर्दाश्त नही, देख लीजिये.

बाइबल लैव्यव्यवस्था-24/16 "जो कोई यहोवा की निन्दा करें, उसे निश्चित ही मार डाला जाये! सारी मंडली उस पर पथराव करे और उसे मार डाले"

लैव्यव्यवस्था-26/14-16 "जो मेरी आज्ञा नही मानेगा, मै उसे बेचैन करूँगा उसे क्षयरोग और ज्वर से पीड़ित करूँगा
उसकी आँखों को धुँधली कर दूँगा"

पूरी बाइबिल कुरान की तरह ही अधकचरे ज्ञान से भरी पड़ी है इसीलिए यूरोप में जब तक बाइबिल की सत्ता कायम रही तब तक वहां भयंकर गरीबी और अराजकता का माहौल भी कायम रहा जैसे ही लोगों के दिमाग से बाइबिल का भूत उतरा यूरोप तरक्की की ऊंचाइयां छूता चला गया.

कुछ दिन पहले मेरा एक मित्र मिशनरीज के चक्कर में फंसकर ईसाइयत से संक्रमित हो गया मुझे मालूम हुआ तो मैंने उसपर लगातार दो सप्ताह तक मेहनत किया आज वह बिल्कुल स्वस्थ हो चुका है और अब उसे किसी भी संक्रमण (धर्म) की जरूरत नही है.

ईसाई मिशनरीज के झांसे में बिल्कुल न आएं.

याद रखें कि जो यहोवा अपने पुत्र को न बचा सका वह आपकी हिफाजत भला क्या करेगा ?

-शकील प्रेम

No comments:

Post a Comment

Pages